Bollywood

 PM Narendra Modi फिल्म का पोस्टर जारी 

 PM Narendra Modi फिल्म का पोस्टर जारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' का पहला पोस्टर जारी हो गया है. अभिनेता विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म को मैरी कॉम और सरबजीत जैसी बायोपिक के डायरेक्टर ओमंग कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं. पोस्टर का अनावरण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 23 भाषाओं में किया। फिल्म की टीम पिछले 2 सालों से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है.

 कुछ दिन पहले फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने फिल्म को लेकर डिटेल्स जारी किए थे, और फिल्म को लेकर जबरदस्त सुगबुगाहट पैदा हो गई थी. फिल्म के पोस्टर को  23 भाषाओं में रिलीज किया गया है. पोस्टर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रिलीज किया है. फिल्म की टैगलाइन हैः 'देशभक्ति ही मेरी शक्ति है.' 

इस मौके पर फडणवीस ने कहा, 'इस पोस्टर लॉन्च के साथ इतिहास बनाया गया है. एक नेता जिसने भारत को बदल दिया और उस पर (पीएम मोदी) एक फिल्म के बारे में सोचा, यह प्रशंसनीय है. यह सभी को प्रेरित करेगा। मोदी जी ने अपने बचपन के दिन गरीबी में चाय बेचने में बिताए और उनका उत्थान बहुत ही शानदार रहा है. हम सभी बहुत उत्साहित हैं. इस फिल्म को इतने कम समय में पूरा करना एक चुनौती होगी.' 

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं. पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)' को लेकर पहले ही माहौल गर्माया हुआ है. हालांकि अब सबकी नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बायोपिक पर है क्योंकि इसमें उनके जीवन की कई घटनाओं को दिखाया जाएगा, और इस पर विरोधियों की नजर रहेगी. 

सुरेश ओबेरॉय और संदीप सिंह फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. फिल्म की शूटिंग दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में होगी. इससे पहले रिपोर्ट्स थीं कि परेश रावल पीएम मोदी का किरदार निभाने वाले हैं. हालांकि अब विवेक ओबेरॉय इस फिल्म में पीएम मोदी बने हैं.

साल 2019 में बड़े पर्दे पर कई बायोपिक आने वाली हैं. शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक 25 जनवरी को रिलीज होने वाली हैं। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में होंगे. इसके अलावा पॉलीटिकल ड्रामा द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर 11 जनवरी को रिलीज होगी. इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म उरी 11 जनवरी को रिलीज होगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक PM Narendra Modi' के साथ बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड में फिर से काम करने जा रहे हैं. फिल्म के प्रोड्यूसर्स में विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय भी शामिल हैं. लंबे समय से विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड में फिल्म नहीं कर रहे हैं. विवेके साउथ में एक्टिव हैं, और उन्होंने अजित कुमार के साथ  'विवेगम' जैसी सुपरहिट फिल्म भी दी थी. उनकी अगली फिल्म मलयालम के टॉप एक्टर मोहन लाल  के साथ 'लुसिफर' है. इसके अलावा में कन्नड़ फिल्म 'रुस्तम' और तेलुगू फिल्म 'विनय विधेय रामा' में भी नजर आएंगे.