Entertainment

अब नहीं सुन सकेंगे "कुछ तो गड़बड़ है", जल्द बंद होगा CID शो

अब नहीं सुन सकेंगे

सबसे चर्च‍ित और लंबे चलने वाले क्राइम शो CID के फैंस के लिए बुरी खबर है.  सोनी टीवी पर प्रसार‍ित होने वाला यह शो जल्‍द ही बंद होने जा रहा है. टीवी पर यह शो 21 साल पूरे कर चुका है. सोनी टेलीविजन का सुपरहिट शो CID (सीआईडी) अब अलविदा कहने वाला है. तेज-तर्रार अभिजीत और एक लात में दरवाजे तोड़ देने वाला दया अब उनके फैन्स को नजर नहीं आएंगे. अब न तो टीवी पर एसीपी प्रद्युमन कहेंगे 'कुछ तो गड़बड़ है' और न इंस्‍पेक्‍टर दया दरवाजा तोड़ेंगे. मीड‍िया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, सीआईडी का आखिरी एपिसोड 29 अक्टूबर को प्रसारित किया जाएगा. 

 हर किसी को इस टीम का अंदाज बेहद पसंद आता था. समय-समय पर सीआईडी में मौजूदा समय से जुड़ी चीजें दिखाई जाती रहीं और इसमें कॉमेडी का भी ऐसा पंच रखा गया था जो वाकई काफी मजेदार था. इसी वजह से इसकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी बन गई थी.

CID 1997 से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. हाल ही में 1546 एपिसोड्स पूरे किए थे। शो को बंद किए जाने के पीछे कोई खास कारण समझ नहीं आया क्‍योंकि टीआरपी के मामले में आज भी ये शो पीछे नहीं है. शो के प्रमुख किरदार एसीपी प्रद्युमन के रोल में शिवाजी साथम, दयानंद शेट्टी बतौर इंस्पेक्टर दया और आदित्य श्रीवास्तव को अभिजीत के रोल में पहचाना जाता है.

शो बंद होने की पुष्‍ट‍ि दया का रोल न‍िभाने वाले दयानंद शेट्टी ने की है. उन्‍होंने बताया है कि कुछ द‍िनों पहले शूट‍िंग के दौरान प्रोड्यूसर बीपी. स‍िंह का फोन आया कि शो को बंद करना है. इसके बाद शो की पूरी टीम हैरान रह गई। हालांकि जितना परेशान टीम है उतने ही हैरान सीआईडी के दर्शक भी हैं.

इस बीच सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा हैः "CID अपने 21 साल पूरे करने जा रहा है, इस तरह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर सबसे ज्यादा समय तक चलने वाला शो बन गया है. अभी तक बहुत शानदार सफर रहा है. अब CID 29 अक्टूबर से कुछ समय के लिए बंद हो रहा है. शो का आखिरी एपिसोड 29 अक्टूबर को रिलीज होगा. शो नए सीजन के साथ लौटेगा और नई रहस्यमय कहानियां भी होंगी ताकि ऑडियंस पहले जैसा रोमांच हासिल कर सकें."

CID का पहला एपिसोड 21 जनवरी, 1998 को एयर हुआ था. 14 अक्टूबर, 2018 तक इसके 1544 एपिसोड आ चुके थे. CID का डायरेक्शन बी.पी. सिंह और नंदू काले ने किया.

दयानंद शेट्टी (इंस्पेक्टर दया). आदित्य श्रीवास्तव (सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत), शिवाजी साटम (एसीपी प्रद्युम्न). अक्षय कुमार (शिवा) और अंशा सईद (पूर्वी) का किरदार निभा रहे थे. बेशक CID के फैन्स के लिए ये बहुत बड़ा झटका है, लेकिन वापसी की उम्मीद के साथ कुछ इंतजार तो बनता है. 

दर्शक सीआईडी के बंद होने पर दुखी हैं और ट्वीट कर शो के मेकर्स से इसे बंद न करने की अपील कर रहे हैं. जैसे ही शो के ऑफ एयर होने की खबर आई तुरंत ट्व‍िटर पर #SaveCID शुरू हो गया.