Bollywood

कादर खान के निधन की खबर अफ़वाह

कादर खान के निधन की खबर अफ़वाह

बॉलीवुड के लेजेंड एक्टर कादर खान की तबीयत ठीक नहीं चल रही है . उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस खबर के बाद से पूरा बॉलीवुड गमगीन हो गया है. कादर खान की सेहत को लेकर अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन जैसे कई बड़े स्टार्स ने ट्वीट कर उनकी सलामती की दुआ मांगी. 

इसी बीच सोशल मीडिया और एआईआर पर ये खबर आई कि कादर खान का निधन हो गया है . कादर खान के फैंस इस खबर के बाद इमोशनल पोस्ट करने लगे. तभी कादर खान के बेटे सरफराज ने एक समाचार एजेंसी से बात कर बताया कि उनके पिता के निधन की खबर सिर्फ अफवाह है. साल के जाते - जाते आज एक बार फिर से अफवाहों का बाजार गरम दिखाई दिया.

दिग्गज अभिनेता और डायलॉग रायटर कादर खान के निधन की खबर से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई. उनके निधन की खबर सिर्फ एक अफवाह निकली. स्वयं उनके बेटे सरफराज़ खान ने निधन की खबर को कोरी अफवाह करार दिया है.

उन्होंने कहा, 'ये सब झूठ है. अफवाह है. मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं .' कादर खान के फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है. इस अफवाह के चलते सोशल मीडिया पर फैंस ने नाराजगी जताई. फैंस का कहना है कि इस तरह की झूठी खबरें ना फैलाई जाएं. बता दें कि कादर खान को कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है . उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा है.

कादर खान प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं . इस बीमारी की वजह से कादर खान का दिमाग बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. वहीं उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है . कादर खान के बेटे सरफराज के मुताबिक, डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. 

बीते साल कादर खान ने अपेन घुटनों की भी सर्जरी करवाई थी जिसके बाद से लगातार उनकी सेहत में गिरावट हुई है. इससे पहले भी कई बार कादर खान की निधन की खबरें सोशल मीडिया पर आईं जो मात्र अफवाह साबित हुईं. बता दें कि कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और साल 1973 में राजेश खन्ना अभिनीत 'दाग' से उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों में डायलॉग भी लिखे हैं. फिल्मों में एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले उन्होंने रणधीर कपूर और जया बच्चन अभिनीत फिल्म 'जवानी दिवानी' में भी काम किया था.