Bollywood

मनमोहन सिंह को शिवसेना ने बताया कामयाब पीएम, संजय राउत बोले-द एक्सीडेंटल पीएम कहना गलत

मनमोहन सिंह को शिवसेना ने बताया कामयाब पीएम, संजय राउत बोले-द एक्सीडेंटल पीएम कहना गलत

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग छिड़ी है. बीजेपी इस मामले को भुनाने की कोशिश कर रही है जबकि फिल्म को लेकर शिवसेना की राय कुछ और ही है. 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म पर मचे बवाल के बीच शिवसेना ने मनमोहन सिंह को एक्सीडेंटल पीएम नहीं, बल्कि एक कामयाब प्रधानमंत्री बताया है.
 
कांग्रेस की नीतियों की जमकर आलोचना करने वाली शिवसेना को अब कांग्रेस कुछ हद तक अच्छी लगने लगी है. दरहसल, हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)' का का ट्रेलर रिलीज किया गया है और इसके साथ ही फिल्म को लेकर राजनैतिक बहस भी छिड़ गई है.

 इस विवाद के बीच फिल्म को लेकर शिवसेना का अलग ही नजरिया है. दरहसल, मनमोहन सिंह को मौन मनमोहन सिंह बोला करते थे. लेकिन फिल्म द एक्सीडेंटर प्राइम मिनिस्टर में मनमोहन की जिस तस्वीर को पेश किया गया है उससे वो इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि मनमोहन सिंह एक्सीडेंट प्राइम मिनिस्टर नहीं थे. सच ये है कि वो अपनी भूमिका में कामयाब रहे. संजय राउट अपनी बात के समर्थन में कहते हैं कि अगर कोई शख्स भारत जैसे देश पर 10 वर्षों तक शासन करता है और लोगों का प्यार पाता है तो वो एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर कैसे हो सकता है. नरसिम्हाराव के बाद अगर देश को कोई कामयाब पीएम मिला तो वो मनमोहन सिंह हैं. 

बता दे, फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि फिल्म में जो दिखाया गया है वो सच से परे है. मध्य प्रदेश में फिल्म रिलीज न करने के लिए हंगामा हुआ. लेकिन मध्य प्रदेश सरकार ने साफ किया कि फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगेगी. इन सबके बीच अनुपम खेर ने कहा था कि ये फिल्म किसी पार्टी को फायदा पहुंचाने के मकसद से नहीं बनाई गई है कांग्रेस नेताओं ने अनुपम खेर  अभिनीत फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया है. हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

अनुपम खेर इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. संजय बारू का रोल बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार निभा रहे हैं. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के रोल में जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नेट हैं. प्रियंका गांधी के रोल में टेलीविजन एक्ट्रेस अहाना कुमरा हैं. राहुल गांधी के रोल में टीवी एक्टर अर्जुन माथुर हैं. ये फिल्म मनमोहन सिंह को लेकर लिखी गई संजय बारूbकी किताब 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर आधारित है. 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को विजय रत्नाकर गुट्टे ने डायरेक्ट किया है। 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है.