Entertainment

एक्टर महेश बाबू ने 18.5 लाख रु का टैक्स नहीं भरा, जीएसटी विभाग ने 2 खाते जब्त किए

एक्टर महेश बाबू ने 18.5 लाख रु का टैक्स नहीं भरा, जीएसटी विभाग ने 2 खाते जब्त किए

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग ने तेलुगु फिल्मों के अभिनेता महेश बाबू से बकाया कर वसूलने के लिए उनके दो बैंक खाते जब्त किए हैं. यह जानकारी गुरुवार को हैदराबाद स्थित जीएसटी विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी.

विभाग के मुताबिक महेश बाबू ने साल 2007-08 के दौरान ब्रैंड प्रमोशन और फिल्मों में अभिनय करने से हुई कमाई पर सेवा कर का भुगतान नहीं किया. इस वज़ह से विभाग ने 73.5 लाख रुपए (इसमें कर, ब्याज और जुर्माना शामिल है) वसूलने के लिए महेश बाबू के आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंकों के दो खाते जब्त किए हैं. महेश बाबू पर असली देनदारी करीब 18.5 लाख रुपए की थी.

एक समाचार एजेंसी के वरिष्ठ एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि महेश बाबू को इस संबंध में अपीलीय प्राधिकरण से कोई राहत नहीं मिली. इसके बाद उनसे बकाया राशि वसूलने की कार्रवाई शुरू की गई है. उन्होंने बताया, ‘हमने एक्सिस बैंक से 42 लाख रुपए का भुगतान लिया है. बाकी भुगतान आईसीआईसीआई बैंक करेगा. अगर वह भुगतान नहीं करता तो हम उस पर भी कार्रवाई करेंगे. वहीं महेश बाबू जब तक अपनी देनदारी नहीं चुकाते वे अपने बैंक खातों का प्रयोग नहीं कर पाएंगे.’

महेश बाबू के एक्सिस बैंक के खाते से विभाग ने 42 लाख रुपए रिकवर कर लिए। बाकी वसूली आईसीआईसीआई अकाउंट से की जाएगी. सूत्रों के हवाले से मिडिया को मिली खबर के मुताबिक बैंक ने रिकवरी में सहयोग नहीं किया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. फाइनेंस एक्ट 1994 की धारा 74 के तहत इस तरह के मामलों में बैंक भुगतान के लिए जिम्मेदार है.