Lifestyle

रिवेंज पोर्न से बचने के लिए अपनी न्यूड हमे भेजे - फेसबुक

रिवेंज पोर्न से बचने के लिए अपनी न्यूड हमे भेजे - फेसबुक

रिवेंज  पोर्न , किसी की भी निजी जिंदगी अगर पब्लिक प्लैटफॉर्म पर ला दी जाए तो उसे कहते है रिवेंज पोर्न ! ये एक तरह का ऑनलाइन शोषण है, जिसमें सोशल साइट्स पर लोग अपने एक्स पार्टनर की निजी तस्वीरें या विडियो सबके सामने ले आते हैं! खास तौर पे ऐसा तब होता है जब किसी को किसी चीज़ का बदला लेना हो ! प्यार में विफलता का गुस्सा निकालना हो ! 

ये अपराध धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है ! इस तरीके के अपराध ने लोगो की जिन्दगिया तबाह की है ! इस अपराध में लड़के और लड़किया दोनों ही बराबर  की हिस्सेदारी लिए हुए है ! रिवेंज पोर्न में लोग बदनामी के दर से आत्महत्या जैसे राह को भी चुन  लेते है ! 

हालाँकि रिवेंज पोर्न से बचने के लिए अभी तक कोई खास उपाए किये नहीं गए लेकिन हाल ही में फेसबुक ने एक अजीब सा फरमान सुनाया है ! जिसमे कहा गया है की अगर आपको रिवेंज पोर्न से बचना है तो आप अपनी न्यूड फोटो पहले हमे भेजे !

दरअसल फेसबुक का मानना है की अगर किसी को रिवेंज पोर्न का डर है तो पहले ही हमे आगाह कर दे और अपनी फोटो जो की लीक होने का डर है उन्हें भेज दे ताकि जब भी कोई वो फोटो अपलोड करे तो फेसबुक उसे  पहचान सके और उस व्यक्ति को ये अपराध करने से रोक सके !