Sports

BCCI ने भारतीय टीम किये तीन बड़े बदलाव

BCCI ने भारतीय टीम किये तीन बड़े बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) की वरिष्ठ चयन समिति ने दुबई में जारी एशिया कप टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम में तीन बदलाव करने का फैसला किया है.   BCCI ने यह फैसला खेलते हुए चोटिल खिलाड़ियों को आराम देने के लिया हैं. 
 BCCI ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया  हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को एशिया कप से बाहर हो गए हैं. 

 BCCI ने बताय की अब  हार्दिक पंड्या टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह दीपक चाहर को दुबई भेजा गया है. वहीँ दूसरी तरफ, लेग स्पिनर अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जडेजा को लाया गया है.  BCCI ने बताया  कि अक्षर को अंगूठे में चोट लगी है. जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जगह सिद्धार्थ कौल मौका दिया गया है.


बता दें की कल बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ग्रुप मैच में पंड्या चोटिल हो गए थे. जिसके बाद पंड्या को चोटिल अवस्था में उसी समय स्ट्रेचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया था . उसी समय से यह आशंका जताई जा रही थी की शायद पंड्या आगे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. ज्ञात हो की यह घटना पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में हुई जब ऑलराउंडर पंड्या अपना पांचवां ओवर फेंक रहे थे. ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने के चरण बाद पंड्या ने अपनी कमर पकड़ ली और काफी दर्द के साथ मैदान पर लेट गए. उसके बाद पंड्या उठ नहीं पा रहे थे.  इसके बाद उन्हें तुरंत स्ट्रेचर की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया. इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया. बाद में बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि पंड्या की कमर में चोट है.

बोर्ड ने कहा कि एशिया कप के बाकी बचे टूर्नामेंट के लिए हार्दिक के स्थान पर दीपक और अक्षर के स्थान पर जडेजा टीम में शामिल होंगे.
बता दें की रवींद्र जडेजा 6 जुलाई 2017 को टीम इंडिया की ओर से अपना आखिरी वनडे मैच खेला था . 136 वनडे में 155 विकेट ले चुके जडेजा के लिए एक बार फिर वनडे में वापसी आ रहे हैं.