Sports

महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हुई .

महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हुई .

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने आज महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी हैं. अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार टीम की कप्तान तृत्व हरमनप्रीत कौर को चुना गया हैं और स्मृति मंधाना उनके साथ उप-कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगी .  बता दे की महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज करने वाला हैं. 

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ नवम्बर को खेले जाने वाले मैच से करेगी. इसके बाद उसका सामना 11 नवम्बर को पाकिस्तान, 15 नवम्बर को आयरलैंड और 17 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया से होगा.

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट के छठे संस्करण का आयोजन नौ से 24 नवम्बर तक वेस्टइंडीज में होगा. इसके लिए भारतीय टीम को ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ शामिल किया गया है. 

 अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट में भारत की टीम में  हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना ( उप-कप्तान ), मिताली राज, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया ( विकेटकीपर ), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वास्त्राकार और अरुणदति रेड्डी को शामिल किया गया हैं. 

आपको बता दे की  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी.